If you are unable to see the message below, click here!

प्रिय प्रतिभागियों,

कस्तमोनु विश्वविद्यालय पर्यटन संकाय का नेत्रुत्व में, 2017 अप्रैल 07-09 के बीच, प्रथम अंतर्राष्ट्रीय हलाल पर्यटन कांग्रेस का आयोजन किया गया था। 13 अलग-अलग देशों से आये 128 प्रतिनिधियों के साथ-साथ सार्वजनिक, निजी क्षेत्र और नागरिक समाज के अनेक प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया इस प्रथम कांग्रेस में हमने हलाल पर्यटन से संबंधित तमाम पहलुओं को संबोधित करने का प्रयास किया।

सालाना यह “हलाल पर्यटन” मार्केट की 4.8% औसतन से वृध्दि होता है जबकि विश्व पर्यटन बाजार 3.8% से प्रतिवर्ष है। 2020 तक, इसका परिमाण 180 मिलियन (18 करोड़) पर्यटकों के साथ 200 अरब डालर तक पहुँचने की उम्मीद है। विश्व में इस्लामी देशों की त्वरित विकास, आर्थिक समृध्दि का स्तर और इस प्रकार खरीदने की क्षमता के कारण पर्यटन क्षेत्र में मुसलमानों के लिए एक विशेष बाजार पैदा हुआ है। “हलाल पर्यटन” की दुनिया में हमारा देश जहाँ होना चाहिए उस मंजिल तक पहुँचाने में सक्षम होना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है, जिसे मुसलमान अनुकूल भी कहा जाता है और दुनिया में इसका तेजी से विकास हो रहा है, और इस बहुत बड़ी बढ़ती गतिविधि का सही हिस्सा प्राप्त करने में सक्षम होना है।

द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय हलाल पर्यटन कांग्रेस जिसका हम लोग कस्तमोनु विश्वविद्यालय पर्यटन संकाय और अंतर्राष्ट्रीय हलाल पर्यटन संगठन (IHATO) का सहयोग से आयोजन करने की योजना बना रहे हैं उसमें हमारे माननीय विद्वानों और शोधकर्ताओं को मेजबान करने में हमें प्रसन्नता और सम्मान होगी।

सादर,
प्रो. सईम अतेस, पीहेचडी.
अध्यक्ष, कार्यपालक बोर्ड.

कांग्रेस कैलेंडर

पूर्ण पाठ पत्र प्रस्तुत करने के लिए अंतिम तिथि 01 फरवरी 2019
स्वीकार किये गये पूर्ण पाठ पत्र की घोषणा 01 मार्च 2019
कांग्रेस भागीदारी शुल्क का अंतिम भुगतान तिथि 18 मार्च 2019
कांग्रेस तिथियाँ 04-06 अप्रैल 2019

अंतर्राष्ट्रीय हलाल पर्यटन कांग्रेस व्हिडीयो देखने के लिए कृपया क्लिक करें

तर्राष्ट्रीय हलाल पर्यटन कांग्रेस गतिविधि रिपोर्ट के लिए कृपया क्लिक करें

वेबसाइट: www.halaltourismcongress.com | फ़ेसबुक पेज : @HalalCongress

ट्विटर पेज : @HalalCongress | इंस्टाग्राम पेज : @halalcongress

Helal Turizm Kongresi